AAj Tak Ki khabarChhattisgarhTaza Khabar

CG Weather News: 13 मई तक छत्तीसगढ़ के मौसम में हो सकता है बड़ा बदलाव, तेज बारिश की संभावना

रायपुर : छत्तीसगढ़ में एक बार फिर मौसम बदलने लगा है। मौसम बदलने के साथ ही लोगों को गर्मी से राहत‌ मिलने के आसार देखे जा रहे हैं।  मौसम विभाग के अनुसार अगले पांच दिनों तक प्रदेश में अंधड़ के साथ बारिश की संभावना जताई जा रही हैं। वहीं मौसम विभाग की माने तो सोमवार 13 मई से बारिश की संभावना भी बढ़ सकती है। बारिश होने से प्रदेश के तापमान में तेजी‌ से गिरावट आएगी और लोगों को गर्मी से बड़ी राहत मिलेगी।





छत्तीसगढ़ में मौसम विभाग‌ की‌ माने तो आने वाले दो दिनों में प्रदेश के अधिकतम तापमान में तीन डिग्री सेल्सियस तक की बढ़ोतरी हो सकती‌ है। उसके बाद बारिश होने की‌ वजह से तापमान में गिरावट देखी‌ जा सकती‌ है। प्रदेश में बीते‌ शुक्रवार को रायपुर समेत प्रदेशभर में आंशिक रूप से बादल छाए हुए थे। इसके‌ साथ ही कुछ क्षेत्रों में हल्की बारिश भी हुई है, साथ‌ ही आने वाले कुछ दिनों में प्रदेश का मौसम कुछ इसी‌ तरह का‌ रह सकता है।

विभाग के अनुसार कल‌ यानी शुक्रवार को राजधानी रायपुर का अधिकतम तापमान 38.5 डिग्री और न्यूनतम 25.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था। विभाग के‌ अनुसार अधिकतम तापमान सामान्य से 2.6 डिग्री कम तथा न्यूनतम तापमान सामान्य से 1.6 डिग्री कम रहा है। वहीं रायपुर के साथ ही बिलासपुर, दुर्ग, राजनांदगांव, जगदलपुर, अंबिकापुर, पेंड्रा रोड आदि सभी क्षेत्रों में अधिकतम तापमान सामान्य से कम रहा।

CG Weather News: 13 मई तक छत्तीसगढ़ के मौसम में हो सकता है बड़ा बदलाव, तेज बारिश की संभावना

मौसम विभाग से मिली जानकारी के  अनुसार प्रदेश में शुक्रवार को कोरबा जिले सबसे ज्यादा गर्म रहा है। एडब्ल्यूएस कोरबा का अधिकतम तापमान 43.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। पेंड्रा रोड का अधिकतम तापमान 37.4 डिग्री और अंबिकापुर का अधिकतम तापमान 36.4 डिग्री दर्ज किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *